Tuesday, April 07, 2009

कड़ोड़पति बनने की ओर अग्रसर

अभी हाल फिलहाल में दो ऐसी घटना घटी है जिससे मुझे अब ऐसा लगने लगा है कि मैं जल्द ही कड़ोड़पति बनने जा रहा हूं और वो भी अपने इस जीमेल और ब्लौग के कारण.. चलिये मैं अपनी बात आपके सामने सिलसिलेवार ढ़ंग से रखता हूं..

1. अभी कुछ दिन पहले की बात है.. मैं द्विवेदी अंकल के अनवरत ब्लौग पर यूं ही टहला-टहली कर रहा था कि मैंने देखा उनके ब्लौग की कीमत.. आंखें फैल कर चौड़ी हो गई, "अरी तोड़ी की.. द्विवेदी अंकल इत्ते पैसे वाले हैं और हमें पता ही नहीं?" फिर सोचा की हम अपना चिट्ठा भी देख ही डालते हैं.. हम कितने पानी में हैं यह अभी पता चल जायेगा..
जो हमने देखा वह आप भी देखिये.. आपकी भी आंखे हमारे जैसी ही आप मेरा आंकड़ा देखेंगे.. नीचे के स्नैप शॉट पर जरा गौर फरमायें..


सबसे आश्चर्य की बात है कि कई ऐसे चिट्ठे जो मेरे चिट्ठे से ज्यादा पढ़े जाते हैं उनकी कीमत भी मेरे चिट्ठे की कीमत से कम दिखा रहा है.. वहीं कई ऐसे भी चिट्ठे हैं जो मेरे अनुमान से कम पढ़े जाते हैं मगर उनकी कीमत मेरे चिट्ठे से ज्यादा दिखा रहा है.. ऐसा क्यों? यह तो पता नहीं..

मैंने कुछ और भी ब्लौगों का आंकड़ा देखा, उन सबकी कीमत इस प्रकार है (बाकी लोग अपनी कीमत का अंदाजा यहां इस लिंक से लगायें :))-

अनवरत - 1,273,804
उड़न-तस्तरी - 917,156
मोहल्ला - 1,331,671
ताऊ जी का हरियाणवी ताऊनामा - 1,889,893
सभी आंकड़े अमेरिकन डॉलर में है..

मैंने लगभग साल भर पहले इस विषय से संबंधित एक और पोस्ट लिखी थी, जो किसी और साईट से छनकर आती थी.. वह पोस्ट आप यहां पढ़ सकते हैं.. कहने को चाहे जो कुछ भी कहें हम तो अभी से ही ख्याली पलाव पकाने लगे हैं.. ;)

क्या हमारा दुसरा राज भी आज ही जानना है? अरे मित्रवर इसके लिये आप कम से कम एक दिन का इंतजार कर ही लिजिये.. कल पक्के से आपको अपने कड़ोड़पति बनने का दुसरा राज बताने वाले हैं जो बिलकुल अचूक है.. :)

15 comments:

  1. पैसा हाथ में आये, तब न! नहीं तो वह पैसा नहीं पुलाव है - ख्याल में! :)

    ReplyDelete
  2. ये भी तो बताइए कि ये डॉलर में कीमत हाथ कैसे आएगी

    ReplyDelete
  3. सपने देखना अच्छी बात है ! सूचना के लिए धन्यवाद !

    ReplyDelete
  4. कीमत तो बहुत है ब्लॉग की भाई ..पर यह पैसे कैसे आयेंगे हाथ में ..कोई उपाय हो तो कल वाले उपाय के साथ यह भी बता देना ..वो बात यह है न कि "'थोडा है थोड़े की जरुरत है ."'..:)

    ReplyDelete
  5. पैसा हाथ में आता है तो टिकता नहीं। इसलिए ये भाई केवल बताते हैं।

    हम को मालूम है जन्नत की हकीकत लेकिन
    दिल के खुश रखने को ग़ालिब ये खयाल अच्छा है।

    ReplyDelete
  6. मुंगेरीलाल के हसीन सपने

    ReplyDelete
  7. बधाई, उम्मिद करेंगे.. किसी दिन ये बैंक में ट्रान्सफर हो जाये..

    ReplyDelete
  8. $ 1285169 भिजवा देना ! हमारा ब्लॉग फ़िर तुम्हारा :)

    ReplyDelete
  9. बहुत अच्छा सपना दिखा रहे है आप हमें खुली आँखों से

    ReplyDelete
  10. april fool kab ka beet gaya aur tum ab bhi budbak ban rahe ho :P
    arey ye site farji hai, ham kahe dete hain.
    tab tak hawai kile banao.

    ReplyDelete
  11. वाह भाई दिल खुश कर दिया अब अगली खुश खबर जल्दी सुनाओ.

    रामराम.

    ReplyDelete
  12. वाह जी वाह.. बहुत अच्छा .. इतने सारे करोड़पति.. ताऊजी को बधाई सबसे ऊपर रहने के लिए..

    ReplyDelete
  13. ७,66,185 US Dollar = ३,85,40,492.95775 Indian Rupee
    हे भगवान ! मैं भी बैठे-बिठाये ही पौने चार करोड़ से अधिक का मालिक हो गया और मुझे ही पता नहीं ?
    अब जल्दी से ये भी तो बता दो भाई, कि मेरा ये ब्लॉग (http://kajalkumarcartoons.blogspot.com) कौन खरीदने को तैयार है... मैं तो इसे औने-पौने दामों ही बेच मारने को तैयार बैठा हूँ...-:)

    ReplyDelete
  14. अरे भाई हम भी 7,97,179 डॉलर के मालिक बन गए. अब तो फटाफट कई सारी वेबसाइट बना कर बेचनी पड़ेंगी. पर खरीदेगा कौन?

    ReplyDelete
  15. kyon hamari neend udate ho ek week tak so nahin paunga

    ReplyDelete