Wednesday, July 23, 2008

यात्रा वृतांत, विकास द्वारा (पार्ट - 3)


Nagalapuram Mountain climb...(100 km from Chennai...following the TADA mountain range)

हाई ऑल,

अपनी यात्रा शुरू होती है वाणी के एक मेल से जिसमे ट्रेकिंग का सारा डिटेल रहता है.. कौन जाये कौन नही जाये.. बहुत सारा कंफ्यूजन.. अमित हमलोगों के साथ नही चल पाया क्योंकि वो बैग और स्लीपिंग बैग ऑर्डर नहीं कर पाया था..
इस ट्रेक में संजीव और चंदन को सभी बहुत मिस किये.. और अगर लाल साहेब जाते तो कुछ ना कुछ जरूर गुल खिलाते.. :) फाईनली हम चार लोग(प्रशान्त, शिव, वाणी और हम) निकल पड़े पता नहीं कहां क्योंकि जगह का नाम हमें उस समय तक मलूम नहीं था.. :) बस इतना मालूम था कि चेन्नई से 100 किलोमीटर दूर है..



शनिवार सुबह हमें 5.45 में CMBT पहूंचना था और शुक्रवार रात को सोते सोते करीब 1 बज गया.. क्योंकि शुक्रवार का शेड्यूल बहुत ही हेक्टिक था और लास्ट मोमेंट पर शिव महाराज का नखरा "नहीं जायेंगे" लेकिन हमलोग भी कम नहीं थे और उसको खींच ही लिये लेकिन इस बार कुछ ज्यादा ही मेहनत करना पड़ा :)



हमलोग का सारा सामान भी उसी दिन आया था जो की किस्मत से समय पर मिल गया था.. उस दिन सारा काम लास्ट मोमेंट पर हो रहा था इसलिये संजीव याद आ रहा था.. उसी को आदत है लास्ट बॉल पर सिक्सर मारने की.. वही इस बार सबके साथ हो रहा था..

सभी सदस्य को अलग अलग काम सौंपा गया था.. जैसे कि प्रशान्त का काम था की सबको फोन करके CMBT में पहूंचने के लिये याद कराना.. मेरा और वाणी का काम था ग्लूकॉन डी, ब्रेड, जैम और स्नैक्स खरीदना और शिव का मस्त काम था, सबके लिये ट्रिप में खाना बनाना :)



सब कोई अपने काम में लगे हुए थे और हम अपना काम प्रशान्त और वाणी को पकड़ा दिये.. अंततः सारा काम खत्म हुआ और हमलोग सोने चले गये..

(क्रमशः...)
आज सुबह जैसे ही अपना मेल बाक्स खोला, देखा विकास का एक मेल आया हुआ है.. पढना शुरू किया तो पाया कि विकास इतना लंबा मेल भी लिख सकता है, नहीं तो लगता था कि वो परिक्षा भवन को छोड़कर कहीं कुछ लिख ही नहीं सकता है.. अभी मैं सबसे पहले उसी के द्वारा लिखा हुआ यात्रा वृतांत आपको पढाता हूं.. रात तक आपको अलग-अलग तीन हिस्सों में मैं ये सारा कुछ पोस्ट कर दुंगा.. :)

समीर जी, मैंने अबकी बार अपने कैमरे की तस्वीर लगायी है.. :)

9 comments:

  1. तस्वीरे बढ़िया है और यात्रा वृतांत भी.. आप तो राकेश रोशन को कॉंप्लेक्स दे रहे है :)

    ReplyDelete
  2. अच्‍छा है। इसी तरह तस्‍वीरें दिखाते जायें, हम भी आपकी ट्रेकिंग का कुछ आनंद उठाते रहेंगे।

    ReplyDelete
  3. लगता है खूब एन्जॉय करके आए हैं ! लिखते रहिये.

    ReplyDelete
  4. जमाये रहो मित्र!

    ReplyDelete
  5. is baar tasveer aayi par tasveer me kaun hai ?

    ReplyDelete
  6. aji tasveer me main hi hun.. :)

    ReplyDelete
  7. वाह आप की यात्रा वृतांत ओर तस्वीरे बहुत ही सुन्दर, भाई एक चित्र मे पानी मे कोन तेर रहा हे ? जरुर बताना, धन्यवाद

    ReplyDelete
  8. मिठाई दिखा कर रुक गए। मुहं में पानी आ रहा है।

    ReplyDelete
  9. खूब मजा आया पढ़कर और बेहतरीन तस्वीरें देख कर. आगे इन्तजार है. :)

    ReplyDelete