Tuesday, February 10, 2009

वेलेंटाईन डे से पहले ही दो घूसे

पिछले साल की बात है.. दिन शायद 12 या 13 फरवरी रहा होगा.. दोपहर के खाने के समय मेरे साथ काम करने वाली मेरी एक मित्र ने बातों ही बातों में ऐसे ही मुझसे पूछ लिया, "वॉट आर यू डूईंग ऑन 14 फेब?"

"नथिंग.." मेरा उत्तर था..

"यू आर नॉट गोईंग ऑन डेट?"

"नो.." इतना कहने के बाद मैंने भी उसका सवाल उसी से पूछ लिया, "वॉट अबाउट यू?"

"नो डा!! नो प्लान.." (तमिल में मित्रों को "डा" कह कर बुलाते हैं)

"व्हाई?"

"चुम्मा.."(तमिल में चुम्मा का मतलब "बस यूं ही" होता है)

अब मैंने उसे चिढ़ाया, "व्हाई नॉट यू आर कमिंग विथ मी? वी बोथ आर फ्री ओन 14!!"

"नॉट दिस ईयर, बट स्योरली नेक्स्ट ईयर आई विल कम विथ यू.." उसने भी बात हंसी में उड़ाते हुये कहा..

अब आज की ही बात है.. काफी वाले जगह पर संयोग से हम दोनों मिल गये.. मैंने उसे याद दिलाया, कि पिछले साल उसने क्या कहा था.. साथ ही यह भी कहा की इस बार तुम ना नहीं कह सकती हो.. मैंने आखिर एक साल इंतजार किया है.. थोड़ी देर तक मैं उसे चिढ़ाता रहा.. फिर जो भी हम दोनों के ही मित्र थे उन सभी को भी यह बात याद दिलायी, क्योंकि पिछले साल यह बातें उन लोगों के सामने ही हुई थी.. कुछ देर बाद मुझे दो घूसा मारी और चली गई.. अब आप ही कहिये, इसमें मेरी क्या गलती थी? मैंने तो बस उसे उसकी ही बात याद दिला दी थी.. :)

(जब मैं यह कंपनी ज्वाईन किया था तब ट्रेनिंग का समय भी किसी कालेज में बिताये गये समय जैसा ही था.. दोस्तों के बीच दोस्ती भी कालेज के जमाने जैसी ही थी.. हुल्लड़-हुड़दंग भी वैसा ही था.. नहीं तो इस तरह का मजाक प्रोफेशनल जीवन में नहीं किया जा सकता है.. :))

27 comments:

  1. हमें तो लगा आपको बजरंग दल ने .... :)
    चलिए लड़की ने मारा ज्यादा चोट नही लगी! इस बार ध्यान रखियेगा!

    ReplyDelete
  2. abey...teri nahin to kya ghoonse marne wali ki galti thi...itna hi shauq tha uske sath valentine day manane ka to saal bhar fight maarne thi...aise ek hi din kahoge to bhav to khayegi hi...aur to aur tum bhi ghoonsa kha gaye.
    chup chap bangalore aao aur hawaijahaj dekh kar hawai kile banao. :D

    ReplyDelete
  3. वाह क्या बात है?
    घूँसे तो मिले। मजाक में और क्या मिलना था?

    ReplyDelete
  4. आए हाय ...ये लड़की का प्यार से घूँसा मार के जाना भी बड़ा कमाल होता है ...कहीं दिल में कुछ बात तो नही आ गई ...पूँछ लेना मेरी तरफ़ से ;) :)

    ReplyDelete
  5. हो तो गया वेलेण्‍टाईन-डे! यह तो परफेक्‍ट डेटिंग है भैये!
    बाबू! समझो इशारे।

    ReplyDelete
  6. ऐसे ही सी सी और मीठी मार चलती जाय -शुभकामनाएं !

    ReplyDelete
  7. दो घूसें.. मुबारक हो..

    हैप्पी वेलनटाईन डे!!

    ReplyDelete
  8. प्रशांत, सेनाओं से घूसा खाने से अच्छा है कोई लड़की ही मार ले. वैसे वेलेंटाइन दे से पहले ये हाल है तो उस दिन क्या होगा? वैसे भाई, लड़की ने अच्छा नहीं किया.

    वैसे उसने क्यों मारा? "चुम्मा"?

    ReplyDelete
  9. वेलनटाईन डे तो बड़ा जबरजस्त रहा है वाह

    ReplyDelete
  10. चुम्मा तो हिन्दी में भी बस यूंही लिया जाता है! :-)

    ReplyDelete
  11. चुम्मा चुम्मा घूँसा खा लिए. और चुम्मा चुम्मा लिख भी डाले. आभार बस चुम्मा.

    ReplyDelete
  12. रहने दो, हमने भी खूब किस्से सुने हैं जब किसी लडके के चेहरे पर पिटाई के निशान देखकर पूछो तो जवाब वही मिलता था कि नींद में डेस्क से बडी जोर की टक्कर हो गयी थी :-)

    अगर लडकी के किसी प्रेमी ने मुक्का मारा हो तो बता दो "ब्लाग सेना" ईंट का जवाब पत्थर से देगी :-)

    वैसे भी आशिकों के दो ही पते होते हैं, तन दुबले और मुक्के पडे होते हैं :-)

    अभी भी दो दिन बचे हैं बहादुर, और ट्राई करने में क्या हर्ज है।

    ReplyDelete
  13. कम मे ही काम चल गया.:)

    रामराम.

    ReplyDelete
  14. neeraj rohilla ko jawab do bhai..itni khamoshi kyon hai?

    ReplyDelete
  15. - यहां इतना सन्नाटा क्यों है भाई?

    - अब क्या बतायें, लोग जा(अब एक नाम के आगे जी लगाते हैं तो सभी लोगों के नाम के आगे जा क्यों ना लगाया जाये?) हमें जबरी शहीद करवा ही रहे हैं तो सन्नाटा नहीं होगा तो और क्या होगा?

    :)

    ReplyDelete
  16. वैसे कल मैंने कुश के ब्लौग पर एक कमेंट किया था.. "देव डी" सिनेमा को लेकर.. वही यहां भी पोस्ट किये देते हैं..

    इस बार सोचा था कि आने वाले साप्ताहांत में यह सिनेमा देखा जाए.. टिकट भी ले ली, शनिवार कि.. मैं और मेरी एक मित्र जो मेरे नए बाईक कि शैर को उतावली थी.. आज पता चला कि शनिवार को १४ फरवरी नामक राहू-केतु कि छाया पर गई है.. सो बाहर किसी महिला मित्र के साथ जाना खतरे से खाली नहीं है.. और वो भी तब जब वह आपकी गर्ल फ्रेंड ना हो ऐसे में बेइजत्ती हो तो इससे बुरा और क्या हो?
    तो दोस्तों, मेरे पास दो टिकट हैं.. किसी को चेन्नई आना हो तो बता दो.. मैं दोनों टिकट फ्री में देने को तैयार हूँ.. हम रविवार को सिनेमा देख लेंगे.. ;)


    तो यह रहा हमारा पूरा कच्चा-चिट्ठा इस पाश्चात्य प्रेम दिवस का.. :)

    ReplyDelete
  17. कल काफी दिनों के बाद दसबिदानियां फिल्म देखने का मौका मिला...और ब्लॉग पढ़ने के बाद आपकी याद आ गई!

    ReplyDelete
  18. अरे मुक्के वाली को ले जाओ ना,..:)

    ReplyDelete
  19. ho sakta hai ye 2 sirf trailer ho baaki 14 ko paren, nahi ek baat hai chumma

    ReplyDelete
  20. कालेज और प्रोफेशन में ‘चुम्मा’ के अर्थ बदल जाते हैं दोस्त:)

    ReplyDelete
  21. इसमे ग़लती तुम्हारी है डा.. जब उसने अगले साल कहा था.. तो इस बार पूछने की क्या ज़रूरत थी.. अगले साल में तो एक साल बचा है अभी.. चुम्मा कह दिया.. माइंड मत करना..

    ReplyDelete
  22. वेलेंटाइन डे याद तो रह ही गया

    ReplyDelete
  23. बहुत खूब !! इस साल चूमा नहीं घूँसा ही सही!

    ReplyDelete
  24. जय हो.... इतना बहुत था भई..

    ReplyDelete