Friday, September 25, 2009

जिन्हें गुमान था कि वे सितारे हैं, शायद वह टूट गया

आज दोपहर में मैं खाना खाने के लिये अपने दफ़्तर के ठीक बगल में अवस्थित रेस्टोरेंट "पेलिटा नासी कांधार" गया.. कुछ हद तक कह सकते हैं कि वह चेन्नई के कुछ प्रसिद्ध रेस्टोरेंट्स में से एक है.. कारण यह कि वहां मलेशियन खाना अच्छे गुणवत्ता के साथ मिलता है..

मेरे साथ तीन और लोग थे, और वे तीनों तेलगु हैं.. हमने अपना खाना आर्डर किया और लगे गप्पे मारने.. तभी देखा कि एक आदमी पूरे शान से आया और ठीक मेरे बगल वाले टेबल पर बैठ गया.. लोग बाग भी उन्हीं की ओर बारंबार नजरें इनायत रहे थे.. मगर हमें इनसे कोई मतलब नहीं था, क्योंकि उन्हें पहचानने वाला कोई ना था हममें से.. लगभग पांच मिनट बाद उन तीनों में से एक ने उसे पहचाना और हमें बताया कि वह तमिल सिनेमा का एक सितारा है, तभी लोग उसे नजरें इनायत कर रहे हैं.. मगर फिर भी हम चारों में से किसी ने नजर फेर कर भी नहीं देखा.. सभी आपस में ही हंसी मजाक में मसगूल रहे..

थोड़ी देर बाद हमने पाया कि हमारे बदले वह ही हमें बार-बार पलट कर देख रहा है.. शायद आश्चर्य कर रहा होगा कि ये लोग दूसरों कि तरह क्यों नहीं मेरी ओर ध्यान दे रहें हैं.. जब तक हम वहां से जाते तब तक उसके चेहरे पर से वह मुस्कान गायब हो चुकी थी, अब कारण हमारे द्वारा ध्यान ना देना हो या फिर कुछ और ही.. खैर इतना तो जरूर था कि उसे लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने की आदत सी हो चुकी थी, मगर यहां लोग जब उसकी ओर ध्यान नहीं दे रहे थे तो उसके चेहरे पर खीज आ चुकी थी.. :)

खैर मुझे उसका नाम भी नहीं पता है, और ना ही मैंने पता करने कि कोशिश की..

आज मेरी कंपनी में गरबा नाच का आयोजन किया गया था, जिसमें मैं भी नाचा और फिर तस्वीरें लेने में व्यस्त हो गया.. बस अभी-अभी वहीं से आ रहा हूं, पसीने से लथपथ.. अगले पोस्ट में उसकी कुछ तस्वीरों के साथ कुछ यहां की सांस्कृतिक जानकारी भी लाऊंगा..

8 comments:

  1. कुछ लोग होते ही ऐसे है। खैर अगली पोस्ट का इंतजार फोटो वाली। जिसमें आप नाच रहे है।

    ReplyDelete
  2. बहुत काम की बात कर गए। गरबा की तस्वीरों का इंतजार रहेगा।

    ReplyDelete
  3. काफी मज़ा आया ये post पढ़ कर..!
    लेकिन यार.. उसका नाम जरुर पता करना...!

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  5. क्या करियेगा..दिनेश जी के साथ मैं भी इन्तजार में हूँ.

    ReplyDelete
  6. सोचने वाली बात है... अगली पोस्ट का इंतजार..
    हैपी ब्लॉगिंग

    ReplyDelete
  7. सही है पीडी,जो हमे नही जानता उसे जानने की ज़रूरत भी नही है।मस्त पोस्ट,वाट लगा दी एक सितारे की।फ़ोटू कंहा है…………?

    ReplyDelete
  8. गरबा अब लगता है ...पूरे देश में फ़ैल गया है ....

    ReplyDelete